Indian rural News Agency
 

 

 

Home>News
पीसीएफ ने प्रदेश में 17.44 लाख मै0 टन उर्वरकों का किया प्रेषण
Tags: Pradeshik Co-operative Federation Uttar Pradesh UPPCF, Chairman Aditya Yadav
Publised on : 01 February 2014, Time: 19:22
News source: Indian Rural News Agency (IRNA)

Lucknow लखनऊ  पीसीएफ के सभापति आदित्य यादव ने बताया कि  पीसीएफ ने प्रदेश में 17.44 लाख मै0टन उर्वरकों का प्रेषण किया है तथा प्रत्येक जनपद स्तर पर पर्याप्त मात्रा में उर्वरक उपलब्ध है। इस प्रकार प्रदेश में उर्वरकों की कोई कमी नहीं है।

यादव के निर्देश पर जनपदों में अवशेष सीएमआर की डिलीवरी वसूली के सम्बन्ध में दिये गये निर्देशों के क्रम में कार्यकारी निदेशक-वित्त द्वारा परीक्षणोपरान्त कर्मचारियों को चावल मिलों से नियमानुसार बैंक गारण्टी प्राप्त करने, प्राप्त की गयी बैंक गारण्टी को सीएमआर डिलीवर होने पर अवशेष सीएमआर के सापेक्ष बैंक गारण्टी को समय पर समायोजित कराने तथा नियमानुसार आर्वीट्रेशन की कार्यवाही कराने के दोषी 66 कर्मचारियों के विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही स्थापित करके जांच के आदेश दिये गये हैं। विभिन्न प्रकार की सेवायें निलम्बित की गयी तथा 2 कर्मचारियों को जांचोपरान्त दण्डों के साथ बहाल भी किया गया है। प्रदेश के किसानों को उनकी उपज बढ़ाने हेतु सतत प्रयास किया जा रहा है।

पीसीएफ द्वारा प्रदेश में 17.44 लाख मै0टन उर्वरकों का प्रेषण किया जा चुका है तथा प्रत्येक जनपद स्तर पर पर्याप्त मात्रा में उर्वरक उपलब्ध है। इस प्रकार प्रदेश में उर्वरकों की कोई कमी नहीं