Indian rural News Agency
 

 

 

Home>News
रालोद करेगी सिंभावली शुगर मिल का घेराव
Tags: Bharatiya Kisan Union, Hapur, Simbhawali Sugar Mill
Publised on : 12 May 2016 Time: 22:13    News source: Indian Rural News Agency (IRNA)

हापुड़-12 मई। (उप्रससे)। जनपद में संचालित सिंभावली शुगर मिल द्वारा किसानों को गन्ने का भुगतान नहीं करने से क्षुब्ध होकर राष्ट्रीय लोकदल ने आज 13 मई को मिल का घेराव करने की घोषणा की है। जिसे सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं ने आधा दर्जन से अधिक गांवों को दौरा कर ग्रामीणों से संपर्क कर घेराव को सफल बनाने का आहवान किया।
गुरुवार को राष्ट्रीय लोकदल कार्यकर्ता शहर अध्यक्ष हेमन्त मिश्रा,नानक चंद शर्मा,नितिन बाना,इन्द्रपाल सिंह,प्रहलाद सिरोही,राजवीर सिंह,राजू चौधरी,मनवीर सिंह,विकास शर्मा,अनुज अग्रवाल आदि ने जनपद के गांव भरना,दरियापुर,हाजीपुर,उबारपुर,शाहरपुर,बनखंडा आदि का दौरा कर ग्रामीणों से संपर्क कर उसने सिंभावली शुगर मिल पहुंचने का आहवान किया। नानक चंद शर्मा ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण किसानों को गन्ने का भुगतान नहीं किया गया है। जिस कारण किसानों की आर्थिक स्थिति बहुत दयनीय हो गयी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार प्रदेश की सरकार हाईकोर्ट के आदेशों का पालन नहीं कर रही है। कोर्ट के आदेश पर शुगर मिल मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की जा रही है। शुगर मिल मालिकों व अधिकारियों की सांठ गांठ होने के कारण किसानों को गन्ने का भुगतान नहीं किया जा रहा है। जिस कारण किसानों को मजबूर होकर शुगर मिल व अधिकारियों को घेराव करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

Web Title: Simbhavali sugar mill's gherao today